Narendra Modi: A Visionary Leader Reshaping India's Destiny

JioMart : मुकेश अंबानी की JioMart वेबसाइट अब शुरू हो चुकी है amazon, Flipcart , BigBasket, Grofers से टक्कर के लिये ।

JioMart की शुरुवात हो चुकी है ,  JioMart की टक्कर अब बडी E-commerce कंपनियो से है जैसे की amazon,Flipcart, BigBasket, Grofers .



किराना समानों  के साथ ही JioMart पर्सनल केअर,  होम केअर,  और बेबी केअर के भी सामान पेश करेगी ।

=====================================

मुकेश अंबानी के ऑनलाइन किराना प्लेटफार्म  JioMart ने महाराष्ट्र के नवी मुंबई, ठाणे और कल्याण में पायलट कार्यक्रम चलाने के बाद कई शहरों में परिचालन का विस्तार किया है।

हालांकि JioMart की सेवा कितने शहरो मे उपल्ब्ध है, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन पिन कोड के आधार पर पता चलता है कि यह सेवा कई टियर -1 और II शहरों में उपलब्ध है जैसे कि :- चंडीगढ़, देहरादून, धनबाद, ग्वालियर, कोटा, लुधियाना, सूरत आदि।

दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, कोलकाता और अन्य महानगरों के ग्राहक भी JioMart से ऑर्डर कर सकते हैं जो  ऑनलाइन मार्केटप्लेस जैसे अलीबाबा समर्थित बिगबैस्केट और सॉफ्टबैंक द्वारा वित्त पोषित ग्रोफर्स और अमेज़ॅन पेंट्री, फ्लिपकार्ट सुपरमार्ट आदि के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगी।



किराना के अलावा, JioMart व्यक्तिगत देखभाल, घरेलू देखभाल और शिशु देखभाल उत्पादों की भी पेशकश कर रहा है। कंपनी कुछ चुनिंदा उत्पादों पर 5 प्रतिशत की न्यूनतम छूट भी दे रही है।

jiomart पर 5% की छुट पाने के लिये click करे ।

JioMart के अनुसार अपेक्षित ऑर्डर की डिलीवरी दो दिनों की है "लेकिन वर्तमान में जारी उछाल के कारण और Covid-19 की वजह से इसे और विलंबित किया जा सकता है," वेबसाइट पर उपलब्ध  आदेश के अनुसार ।

उपयोगकर्ता JioMoney वॉलेट के माध्यम के अलावा अन्य वॉलेट्स, कार्ड भुगतान, नेट बैंकिंग और कैश ऑन डिलीवरी सहित भुगतान कर सकते हैं।

Jio के डिजिटल उपयोगकर्ता आधार और कंपनी के मौजूदा खुदरा नेटवर्क में टैप करने के लिए Reliance Industries के नवीनतम दांव में डिजिटल किराने शामिल है।



रिलायंस ने हाल ही में Jio में 9.99 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी के बदले फेसबुक से 43,574 करोड़ रुपये जुटाए थे, ताकि किराना स्टोर मालिकों को ग्राहकों से जुड़ने के लिए एक मंच प्रदान किया जा सके।

मुकेश अंबानी ने पिछले महीने एक वीडियो बयान में कहा, "निकट भविष्य में, JioMart - Jio के डिजिटल नए वाणिज्य मंच - और व्हाट्सएप अपने ग्राहकों के साथ डिजिटल लेनदेन करने के लिए लगभग 3 करोड़ छोटे भारतीय किराने की दुकानों को सशक्त बनाएगा।" । ”।



रिलायंस ने पिछले कुछ हफ्तों में कई दौर की फंडिंग जुटाई है।
पिछली बार, इसने वैश्विक निजी इक्विटी फर्म जनरल अटलांटिक से कंपनी में 1.34 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी के लिए 6,598.38 करोड़ रुपये जुटाए थे।

सिल्वर लेक, और विस्टा इक्विटी पार्टनर्स अन्य निवेशक थे जिनसे इसने फंडिंग के समान दौर में पूंजी जुटाई थी।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि GA का राउंड वैल्यू J91 प्लेटफॉर्म का मूल्य 4.91 लाख करोड़ रुपये और एंटरप्राइज वैल्यू 5.16 लाख करोड़ रुपये है।

नोट :- हँलो दोस्तों कैसे है आप सब ।उम्मीद है आपको ये पोस्ट जरुर पसंद आयी होगी.  अगर आपको लगता है कि इसमे कुछ गलती हुई है या कुछ भुल हुई है तो आप जरुर कमेन्ट करे ।

 ।  धन्यवाद  ।

*Blogger:-  Rajan.. 

Comments