Narendra Modi: A Visionary Leader Reshaping India's Destiny

JioMart से कमाई करने का बेहतरीन मौका , जानें JioMart पार्टनर बनने की पूरी प्रोसेस



मुंबई . मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) ई-कॉमर्स पोर्टल JioMart की शुरुआत हो चुकी है। इसके जरिए ग्राहक अन्य ऑनलाइन ग्रॉसरी प्लेटफॉर्म के जैसे ही ग्रॉसरी ऑर्डर कर सकते हैं। अभी JioMart की सर्विस नवी मुंबई, ठाणे और कल्याण जैसे शहरो में ही है। धीरे-धीरे देश के अन्य हिस्सों में भी इसकी शुरुवात होने वाली है। जियोमार्ट (JioMart) की ई-कॉमर्स में एंट्री होने की वजह से अमेजन (Amazon), फ्लिपकार्ट (Flipkart), बिग बास्केट (Big Basket), ग्रोफर्स (Grofers) को बडी टक्कर मिलने की उम्मीद है। 



आइये जाने कैसे आप जियो मार्ट के डिस्ट्रीब्यूटर (How To Become Jiomart Distributor)  बन सकते हैं?


मुकेश अंबानी ने JioMart पर ऑर्डर प्लेस करने के लिए वॉट्सऐप को  चुना है। इसके पीछे मकसद है कि ग्राहक पड़ोस की किराना दुकानों से भी सामान की डिलीवरी पा सकें। JioMart के जरिए रिलायंस 4 करोड़ किराना दुकानदारों को जोड़ने की प्लानिंग किए हुए है। वॉट्सऐप को उम्मीद है कि जियोमार्ट और वॉट्सऐप की साझेदारी से व्हाट्सएप  किराना स्टोर्स और ग्राहकों के बीच संपर्क का प्राइमरी तरीका बन जाएगा।


कैसे बन सकते हैं आप JioMart डिस्ट्रीब्यूटर?

JioMart की शुरुआत होने के साथ अब कई किराना स्टोर इससे जुड़ना चाहते है । कंपनी के निर्धारित मानकों को पूरा कर आप JioMart पर डिस्ट्रीब्यूटर बना जा सकता है।


जियो द्वारा अपने सभी डिस्ट्रीब्यूटर्स के लिए निर्धारित मानक कुछ इस तरह हैं-
जो भी व्यक्ति डिस्ट्रीब्यूटर बनना चाहते है उनका डिस्ट्रीब्यूशन बिजनेस होना चाहिए और उसके पास Jio के साथ बिजनेस करने के लिए पर्याप्त इंफ्रास्ट्रक्चर होना चाहिए।
इच्छुक फर्म के पास जरुरी फाइनेंस होना चाहिए।

 उसकी मार्केट में आवश्यकतानुरूप इक्विटी होनी चाहिए और रिटेलर्स के साथ अच्छे संबंध होने चाहिए।


आपके JioMart डिस्ट्रीब्यूटर बनने का पुरा प्रॉसेस


https://partnercentral.jioconnect.com/web/guest/distributors पर जाकर “I am interested” बटन पर क्लिक करें।
*अब फॉर्म में नाम, ईमेल, शहर, पता, मोबाइल नंबर जैसी डिटेल्स भरकर कैप्चा डालकर सबमिट करें।*इसके बाद डिस्ट्रीब्यूटर बनने का आवेदन कंपनी तक पहुंच जाएगा।
*जैसे-जैसे जियोमार्ट की सर्विस शुरू होगी, योग्यता के आधार पर डिस्ट्रीब्यूटरशिप मिलेगी.

WhatsApp से कैसे करेंगे ऑर्डर?


ग्राहक को JioMart के WhatsApp नंबर 8850008000 को अपने फोन के Contact में सेव करना होगा. ग्राहक को ‘Hi’ लिखकर मैसेज भेजना होगा. इसके बाद Jiomart कस्टमर को ऑर्डर के लिए JioMart द्वारा एक लिंक मिलेगा , जो कि केवल 30 मिनट तक वैध रहेगा। यह लिंक यूजर को JioMart के पेज पर ले जाएगा। वहां ऑर्डर प्लेस करने के लिए यूजर को मोबाइल नंबर, एरिया, लोकैलिटी बताते हुए पूरा अपना पता और नाम डालना होगा। इसके बाद प्रॉडक्ट लिस्ट आ जाएगी।


अभी केवल कैश में पेमेंट.


ऑर्डर प्लेस हो जाने के बाद JioMart कंपनी इसे Whatsappp पर एक स्थानीय ग्रॉसरी स्टोर/किराना स्टोर से साझा करेगी । सामान पैक होने और बिल बनने के बाद ग्राहकों को ऑर्डर का नोटिफिकेशन मिलेगा और किराना स्टोर का सम्पूर्ण जानकरी भी दिया जायेगा । अभी इस सर्विस को केवल कैश पेमेंट तक ही सीमित रखा गया है।


नोट :- हँलो दोस्तों  , उम्मीद है आपको ये पोस्ट जरुर पसंद आयी होगी.  किसी भी तरह की कोई सुझाव हो तो कमेन्ट कर के जरुर बताये. 



धन्यवाद ।

Comments