Narendra Modi: A Visionary Leader Reshaping India's Destiny

Top 4 Best Online Income Opportunity With Zero Investments |

Top 5 Best Online Income Opportunity : आज के इस समय मे हर कोई एक्स्ट्रा इनकम कमाना चाहता है , एक्स्ट्रा इनकम का सबसे अच्छा तरीका है Online से । 
Online   से पैसे कमाने के बहुत तरीके है , उनमे कुछ ऐसे भी तरीके है जिनके जरिये आप भी पैसे कमा सकते है बिना कोई इन्वेस्टमेंट के । 




----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

Top 4 Best Online Income Opportunity : -

          आज हम बात करेंगे Online इनकम के बारे मे , कैसे आप भी आपके इंटरनेट डाटा का इस्तेमाल करके आप अपने स्मार्टफोन से अच्छी-खासी इनकम कमा सकते है ।
आइये जानते है ।

1) YouTube

Founder :- Chad Hurley , Steve Chen , Jawed Karim .
Year:- February 14, 2005
Revenue:- 1,500 crores USD (2019)


              आज के समय मे Youtube इस श्ब्द को किसी पहचान की जरुरत नहीं है , Youtube से आप हर तरह की जानकारी मुफ्त मे पा सकते है । Youtube पर आज के समय मे अरबो - खरबो की संख्या मे knowledge से भरपुर वीडीयो उपल्ब्ध है ।

आप महीने मे ना जाने कितने वीडीयो Youtube पर देखते है  लेकिन क्या आपने कभी सोचा है Youtube पर इतने सारे वीडीयो कहा से आते है जो वीडीयो अपलोड करते है Youtuber , उनके पास इतनी जानकारी कहा से आती है ।

अगर आपके पास भी कोई ऐसी जानकारी है जिसे आप दुनिया से शेअर करना चाहते है , अगर आपको लगता है कि आपकी जानकारी से कोई कुछ सीख सकता है तो आपको इसके लिये एक रुपया भी खर्च  करने की जरुरत नही है । आपको बस अपने स्मार्टफोन से एक वीडीयो बनाना है और उसे Youtube पे अपलोड करना है.

अगर कोई भी इंटरनेट युजर आपके जानकारी से संबधित वीडीयो Youtube पर सर्च करता है वो आपके वीडीयो देखेगा और इसी तरह आप के वीडियो पे View आने लगेंगे ।

आपको एक वीडीयो बनाने के बाद रुकना नही है आपको कम से कम 7-8 वीडियो हर महिने Youtube पर अपलोड करते रहना है । जैसे -जैसे आप के वीडियो लोगो के बीच मे चर्चित हो जायेगें , आपके सब्स्क्राइबर बढते जायेगें ।

आप अपने चैनल को मोनेटाइज कर सकते है जिससे आप के Youtube चैनल पर advertising आयेगी और आपको उसके रुपये मिलेंगे । इसके अलावा आप खुद से भी किसी समान की advertising कर सकते है उसके बदले उस product की कंपनी की तरफ से आपको रुपये मिलते है ।

जैसे जैसे आप Youtube की दुनिया मे पुराने होते जाएंगे आपको youtube से कमाने के बहुत से तरीके मिलेंगे ।

और वो दिन भी दुर नही जब आप भी फेमस youtuber की तरह महीने के लाखो कमा सकते है , तो आप आज से ही शुरु हो जाइये और दुनिया को अपनी खुबी बताइये ।

2)Facebook
 
Founder :- Mark Elliot Zuckerberg
Year:-February 4, 2004
Revenue:- 7,069.7 crores USD (2019)


                     ' फेसबुक ' का सफर 4 फरवरी 2004 को को शुरू हुआ था , और आज इसकी दुनिया के हर कोने मे इसकी पहुच है । चाहे आप दुनिया के किसी भी कोने मे क्यु ना हो , फेसबुक आप और आपके दोस्तो के बीच की दुरी को खत्म कर देगा.

पहले facebook केवल friendship वाली website थी , पर आज ये friendship वाली website से कई गुना आगे बढ चुकी है । आज अगर आप facebook open करते है तो आपको Advertising देखने को मिलेंगे , विडीयो मिलेंगे या कोई किसी product को promote करते हुए मिलेगा आपको  ।

 लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि ऐसा क्यु हुआ , पहले facebook पे इतने advertising या विडीयो नहीं आते थे अचानक कहा से आने लगे इनका क्या काम है ।

आजकल बड़ी-बड़ी कंपनिया अपने Brand को कम समय मे ज्यादा लोगो तक पहुचाना चाहते है , इसके लिये ये कंपनिया आजकल social Media को टारगेट कर रही है , चाहे वो Tik -Tok हो या instagram या हर वो एक social media जहा पर एक दिन मे करोडो लोग आते है और उस एक social media का उपयोग करते है जो उन्हें पसंद है और इसके साथ ये बड़ी बड़ी कंपनिया लाखो - करोडो रुपये का बिझनेस करती है

आपको नही लगता की आप भी कमा सकते है इन social media के माध्यम से ।  जरुर आप भी कमा सकते है  , आपको चाहिये बस थोड़ी धैर्य और निरंतरता  ।

मै आपको बताता हु कि कैसे आप भी बाकी लोगो की तरह कमा सकते है । सबसे पहले आपको अच्छी खासी social media पे पकड़ चाहिये और आप को amazon affiliate marketing या Flipcart affiliate marketing या आप चाहे जिस भी E-commerce  का मेम्बर बन जाये और आप अपने इन social media के सहारे अपने लोगो के बीच शेअर करे आप जितना ज्यादा लोगो के बीच शेअर कर सकते है करे ।

जिस तरह एक दिन स्कुल जाने से आप पास नही हो सकते उसी तरह आपको एक दिन मे रुपये आने शुरू नही होंगे लेकिन इतना मै आपसे कहना चाहुंगा की आपकी मेहनत जरुर रंग लायेगी और आप भी कमाना शुरू कर देंगे  ।


3) रि-सेलिंग अप्प ( Re - Selling App )



                   क्या आप भी  Amazon या Flipcart  जैसी बड़ी कंपनियों की तरह अपनी भी एक E-Commerce कम्पनि का सपना देखते है तो जरुर देखे लेकिन उन सपनो को पुरा करने से पहले आपको उस फिल्ड का experience होना जरुरी है की वो फिल्ड काम कैसे करती है और क्या हो अगर आप सिखते भी रहे और पैसे भी कमाते रहे ।


मै आपको बताना चाहुंगा की आज जिस तरह से हर जगह हर तरह के लोग अपने समानो की खरीदारी Online करना पसंद कर रहे है और Online पे आज हर तरह से समानो की बिक्री हो रही है ।

उसे देखते हुए आज Play Store मे ऐसे कई App आ गये है जो आपको मौका देते है उनके app पे जाकर अपनी Account बनाये और उनकी app पर ही उनकी app के तहत अपनी website Id बना कर उनके Product को अपने website लिन्क मे add करे और फिर उसे अपने social media पे शेअर भी करे , जिससे लोग अगर आपके लिन्क पर click करते है तो आपके shopping website पर आकर खरिदारी करते है

मै आपको बताना चाहुगा की आप एक product बेचने के पीछे अपना कमीशन भी फिक्स कर सकते है जिससे आपकी मेहनत भी रंग लायेगी और अपनी कमाई का नया जरिया बनाने मे सफल हो जाएंगे ।



इसे भी पढे ।
    *लाँकडाउन के बारे मे जाने कुछ खास बाते ।

4)इंस्टाग्राम ( Instagram )




                Instagram आज एक बड़ी social Media का समुंन्दर बन कर उभरा है आज आपको Instagram पर लोगो के post से लेकर sponsored ad  आपको देखने को मिलेंगे ।

आज हर कोइ instagram पर फेमस हो रहा है कोइ अपनी पोस्ट से तो कोइ अपने skill  से और आज उनके पास हजारो - करोडो की संख्या मे फाँलोव्हर्स है , जिससे वे अपनी बात असानी से लोगो तक पहुंचा सकते है.

उसी तरह आप भी अपने किसी affiliate product को अपनी instagram पे पोस्ट कर सकते है और उसके बारे मे विशेसता बता कर उसे promote करे ।




नोट:-
            हँलो दोस्तों  , आपको ये पोस्ट कैसी लगी कमेन्ट करके जरुर बताये । अगर आपको लगता है की कुछ और बेहतर हो सकता इस पोस्ट  मे तो जरुर कमेन्ट करके बताये.   ।
       




Comments